शिमला। हिमाचल में गर्मियों का मौसम शुरू होते ही आग (Fire) की घटनाओं में भारी इजाफा होने लगा है। घरों से लेकर जंगल (Forest) तक दहकने लगे हैं। ताजा मामला राजधानी शिमला (Shimla) से सामने आया है। यहां शिमला के तारादेवी क्षेत्र के जंगल (Tara Davi Forest) में बीते कल शाम से आग लगी हुई है। यह आग फायल गांव के साथ जंगल को जलाने के बाद अब नेशनल हाईवे की तरफ बढ़ रही है। हालांकि आज यानी मंगलवार को अग्निशमन विभाग (Fire Department) की एक गाड़ी मौके पर पहुंच गई है और आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: जोगिंद्रनगर के 100 मेगावाट चूल्ला प्रोजेक्ट के पास भड़की भीषण आग

बताया जा रहा है कि पूरे जंगल में चीड़ की सूखी पत्तियां होने के कारण और तेज हवाओं ने इस आग में घी का काम किया है। यह आग लगातार भयंकर होती जा रही है। हालांकि अग्निशमन विभाग के कर्मी आग पर काबू पाने के प्रयास कर रहे हैं। आग के बढ़ने से नेशनल हाइवे पर चल रही गाड़ियों पर भी इसका खतरा मंडराने लगा है।

बता दें कि कुछ लोग सड़क किनारे अपने वाहन खड़े कर देते हैं, इन वाहनों के जलने का भी खतरा है। अभी तक की सूचना के अनुसार इस आग ने जंगल में देवदार बान और चीड़ के दर्जनों पेड़ों को जला दिया है। चारों तरफ धुंए के गुब्बार दिख रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…